टर्की राष्ट्रपति एरदोगन ने कहा, कश्मीर मामले पर पाकिस्तान के साथ

इस्लामाबाद । तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एरदोगन ने शुक्रवार को पाकिस्तान का संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बार-बार इस बात को दोहराया कि वह कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ हैं।

उन्पहोंने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि वो भगवान का शुक्रिया करते हैं कि उन्होंने उन्हें यह अवसर दिया। साथ ही मैं आप सबका भी धन्यवाद करता हूं कि आपने मुझे संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करने का मौका दिया।

आज पाकिस्तान और तुर्की के संबंध अन्य लोगों के लिए सराहनीय है।पाकिस्तान ने मुश्किल समय में हमेशा तुर्की का साथ दिया है।उन्होंने कहा कि कश्मीर का मुद्दा जितना पाकिस्तान के करीब है उतना ही तुर्की के भी और इस बात को दोहराया कि तुर्की उनके साथ है।

जब तुर्की में भूकंप आए, पाकिस्तान ने समर्थन किया। मैं अपने देश की तरफ से पाकिस्तान को धन्यवद देता हूं। पहले की तरह हम पाकिस्तान को सहयोग देते रहेंगे। पाकिस्तान शांति और स्थिरता की ओर बढ़ रहा है जो कुछ दिनों में नहीं मिल सकती।

हम इस क्षेत्र को आतंकवाद से मुक्त करने के लिए पाकिस्तान के प्रयासों की सराहना करते हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और तुर्की दो ऐस देश है जो अपने भौगोलिक स्थान के कारण आतंकवाद से ज्यादा प्रभावित हैं। हम आंतकवाद से लड़ने में पाकिस्तान को सहयोग करते रहेंगे।

(हिस)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *