जापानी जोड़े ने हिंदू रीति रिवाजों से की शादी

जोधपुर। शहर में सोमवार को हुई एक शादी लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रही। यहां एक जापानी जोड़े ने हिंदू रीति रिवाजों से शादी की। इस दौरान दूल्हे ने बैंड बाजे के साथ बारात निकाली। वहीं दुल्हन ने भी बनारसी साड़ी पहनकर भारतीय दुल्हन की तरह मेकअप किया।
 
यूं तो शहर में कई यादगार शादियां हुई हैं लेकिन सोमवार को जोधपुर के एक विद्यालय में संपन्न विवाह शहरवासियों को लंबे समय तक याद रहेगा। जापान का एक जोड़ा हिन्दू रीति रिवाज व मंत्रोच्चार के साथ परिणय सूत्र में बंधा। शेरवानी पहनकर घोड़ी पर सवार होकर दूल्हे ने बैंड बाजा के साथ बारात  निकली। बनारसी साड़ी में जापानी दुल्हन ने भारतीय दुल्हन की तरह शृंगार किया मोटर मर्चेंट से निकली दूल्हा काजूगी की बारात में उसके भारतीय दोस्तों के साथ जापानी दोस्त भी शामिल हुए। पंडित ने हिंदू रीति रिवाज से शादी कराई। दोनों ने सात फेरे लिए और वचन निभाने का संकल्प भी लिया।
 
आयोजनकर्ता वीरेंद्र भंडारी ने बताया कि जापानी दूल्हे काजूगी और दुल्हन यादाटेगो ने सात फेरे लिए और विवाह बंधन में बंधे। इससे पहले भी उन्होंने एक जापानी जोड़े की शादी हिंदी हिंदू रीति रिवाज के साथ करवाई थी। उनका यह मानना है कि हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी करने से जोड़ा सलामत रहता है। तलाक नहीं होता है। इसलिए यह बात जापानी दोस्त को बताई तो उन्होंने भी इस हिंदू रीति रिवाज से शादी करने के लिए कहा और फिर जोधपुर आए।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *