अन्तरराज्यीय हथियार सप्लायर जोधपुर में पकड़ा गया

जोधपुर। शहर की कमिश्नरेट पुलिस ने अवैध हथियारों की धरपकड़ की कड़ी में सात को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इसमें एक व्यक्ति मध्यप्रदेश के देवास रहने वाला है जो अन्तरराज्ययी हथियार सप्लायर है। उसने शुक्रवार को जोधपुर पहुंच कर ही अवैध हथियारों की सप्लाई की थी। पुलिस ने बाद में अलग अलग स्थानों से बाल अपचारी सहित छह अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पुलिस ने 18 पिस्टलें, 21 जिंदा कारतूस एवं दो स्पेयर मैग्‍जीन बरामद की है। बदमाश सप्लायर हथियारों को सोशल मीडिया पर डालता और कूरियर के माध्यम से हथियार पहुंचाता था। इसका खुलासा देर शाम पुलिस आयुक्त प्रफुल्ल कुमार प्रेस वार्ता में किया।
पुलिस आयुक्त ने बताया कि मध्यप्रदेश के देवास का रहने वाला मुकेश सोलंकी को गिरफ्तार किया गया। सुबह ही वह जोधपुर बस द्वारा आया था। इसके पकड़ में आने पर मंडोर पुलिस को बताया कि उसने आज काफी हथियार जोधपुर के अलग अलग स्थानों पर सप्लाई किए है। इस पर मंडोर, करवड़, डांगियावास, महामंदिर और बनाड़ एरिया से अलग अलग टीमों को लगाकर बाल अपचारी सहित छह अन्य को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से उक्त हथियार जब्त किए गए और आम्र्स एक्ट में केस बनाया गया।
पुलिस ने अलग अलग स्थानों से पीपाड़शहर के साथिन निवासी महिपाल पुत्र माधाराम विश्रोई, बुधनगर डांगियावास निवासी अमृतराम पुत्र जालाराम, बिलाड़ा के बाबूराम पुत्र हड़मानराम, बिलाड़ा के ही राजसिंह पुत्र भंवरसिंह एवं बोरूंदा निवासी रामनिवास पुत्र कालूसिंह माली को गिरफ्तार किया गया।
सोशल मीडिया हथियार लहराने पर आए पकड़ में : पुलिस आयुक्त ने बताया कि ग्रामीण और कमिश्नरेट में सोशल मीडिया पर कई गैंग के लोगों ने हथियारों का प्रदर्शन लहरा कर किया था। मुकेश सोलंकी इन लोगों से संपर्क कर बाद में पहचान के खुद कूरियर के जरिए हथियारों की सप्लाई औने पौने दामों में करता। फिर जैस ग्राहक मिलता और डिमांड के अनुरूप ही हथियार सप्लाई किए जाते।
हथियारों का गढ़ मध्यप्रदेश: पकड़े गए हथियारों में ज्यादातर मध्यप्रदेश से लाए गए है। इनकी तस्दीक की जा रही है। मध्यप्रदेश के  देवास का रहने वाला मुकेश सोलंकी खुद के खिलाफ कई प्रकरण शहर में विभिन्न पुलिस थानों में पूर्व में दर्ज हो रखे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *