केंद्र के बुलाने पर नहीं जाती हैं ममता इसीलिए नहीं मिला आमंत्रणः भाजपा

कोलकाता. बहुप्रतीक्षित ईस्ट वेस्ट मेट्रो के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आमंत्रण नहीं देने को लेकर भारतीय जनता पार्टी की ओर से सफाई दी गई है.भाजपा विधायक दल के नेता मनोज टिग्गा ने कहा कि केंद्र सरकार के कई कार्यक्रमों में बुलाने के बावजूद ममता बनर्जी नहीं जाती हैं इसीलिए ईस्ट वेस्ट मेट्रो के उद्घाटन कार्यक्रम में उन्हें बुलाने का कोई मतलब नहीं था.

दरअसल केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में गुरुवार शाम पांच बजे ईस्ट वेस्ट मेट्रो का पहले चरण का उद्घाटन होगा.इसमें स्थानीय विधायक और सांसद को तो बुलाया गया है लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अथवा राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम को आमंत्रण नहीं दिया गया है.इसलिए राज्य सरकार ने इस पूरे कार्यक्रम का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है.

उद्घाटन कार्यक्रम में ममता बनर्जी को नहीं बुलाए जाने को लेकर राज्य के मंत्री गौतम देव ने कहा कि केंद्र सरकार शिष्टाचार का पालन नहीं कर रही.वे राजनीतिक शिष्टाचार भी नहीं जानते हैं इसलिए मुख्यमंत्री को छोड़कर ही इतनी बड़ी परियोजना का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल करेंगे.गौतम देव ने कहा कि अहंकार पतन का कारण बनता है.अधिक दिनों तक भाजपा सत्ता में नहीं रहेगी.हालांकि उन्हें जवाब देते हुए मनोज टिग्गा ने कहा कि ममता बनर्जी अथवा उनकी पार्टी के नेता इस मामले में किसी को कुछ भी कह सकते क्योंकि राज्य सरकार के किसी भी कार्यक्रम में विपक्ष के नेताओं अथवा विपक्षी सांसदों, विधायकों को नहीं पूछा जाता है. (एजेंसी हिस.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *